Saturday, May 28, 2016

पुस्तकालय के लिए सबसे रोमांचक Apps,Gadgets & Webs


1. Kindle जलाने - जलाने तक बाजार पर विश्व में सबसे अधिक लोकप्रिय ई-रीडर और ई-पढ़ने एप्लिकेशन के द्वारा होता है, और अमेज़न द्वारा बनाया गया था। अमेज़न के साथ अपने कनेक्शन के कारण यह श्रेणियों में से एक बड़ी संख्या में से चुनने के लिए पुस्तकों की एक बड़ी चयन किया है।
2. Nook नुक्कड़ - जलाने के लिए इसी प्रकार, नुक्कड़ बार्न्स और नोबल द्वारा विशेष रुप से, और बिक्री के लिए कई नई विज्ञप्ति के रूप में अच्छी तरह से मुक्त पठन सामग्री का एक छोटा सा चयन किया जाता है।
3. Kobo - Kobo एक ई-रीडर कंपनी है कि टोरंटो, कनाडा में स्थापित किया गया था, और दूसरा सबसे अधिक इस्तेमाल दुनिया में जलाने के बाद ई-रीडर है। यह सबसे अधिक कनाडा में प्रयोग किया जाता है, और पुस्तकों की एक बड़ी वर्गीकरण मेजबान है। 4. Free Books नि: शुल्क पुस्तकें - नि: शुल्क पुस्तकें ऐप्स अपने चयन के लिए 23,469 क्लासिक खिताब प्रदान करता है, और प्रकाश डाला, नोट्स, शब्दकोश समर्थन, और बुकमार्क्स, जो इसे किसी भी पुस्तकालय के लिए एक परिसंपत्ति बनाने के लिए अनुमति देता है।
5. iBooks - iBooks कि पठन सामग्री की एक विस्तृत विविधता के लिए iBookstore के लिए उपयोग शामिल एक iTunes app है। 6. Good Reader - नवीनतम अच्छा रीडर आवेदन अच्छा पाठक 4 कहा जाता है और यह इस सूची में अन्य ई-पढ़ने क्षुधा की तुलना में कुछ एक शैक्षिक उपकरण के अधिक है। यह आप विद्वानों के लेखों और अन्य दस्तावेजों का उपयोग किया और बाद में देखने के लिए अपने मोबाइल डिवाइस के लिए उन्हें बचाने के लिए अनुमति देता है।
7. Bookviser - यह आवेदन विशेष रूप से विंडोज आधारित मोबाइल उपकरणों के लिए डिजाइन किया गया था और ब्राउज़ करें और अपने पसंदीदा किताबें पढ़ने के लिए 700,000 से अधिक विंडोज फोन के मालिकों के द्वारा प्रयोग किया जाता है। 8. Audiobooks - हर कोई जाने पर एक पुस्तक का आनंद लें, या समय बैठते हैं और एक पेज को स्कैन करने के लिए किया जा सकता है; सौभाग्य से, Audiobooks आवेदन नि: शुल्क पुस्तकों कि आप मल्टीटास्किंग और हाथ पुस्तकों का नि: शुल्क आनंद के लिए सुन सकते हैं प्रदान करता है। 9. Readu - यह आवेदन EPUB और TXT फ़ाइलों को पढ़ता है और आप अन्य स्थानों और साइटों से किताबें डाउनलोड करने के लिए, साथ ही साथ पाठ का अनुवाद अनुमति देता है। 10 Freda + - Freda + एक अनुकूलन पढ़ने कि आवेदन फ़ॉन्ट और रंग में परिवर्तन के लिए अनुमति देता है, और EPUB, HTML, TXT, और FB2 तरह पाठ प्रारूपों स्वीकार करता है।

No comments:

Post a Comment